SARKARI NAUKRI 2020: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित SKMCH अस्पताल में 652 बेड की बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य की कैबिनेट ने 1,039 अतिरिक्त प्रोफेसर्स, डॉक्टर्स, टेक्निशियन और अन्य मेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दी है.

बिहार सरकार कैबिनेट ने सरकारी नौकरी का सपना देखने वालों को खुशखबरी दी है. राज्य के मंत्रिपरिषद ने मुजफ्फरपुर स्थित श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (SKMCH) के लिए 1039 पदों पर भर्तियों के लिए हरी झंडी दे दी है. यह भर्ती SKMCH में 652 बिस्तरों की आवश्यकता की पूर्ति के लिए की जाएगी. इसके तहत डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बिहार सरकार के कैबिनेट की बैठक के बाद प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने सरकार द्वारा की गई इस मंजूरी की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि SKMCH में 652 बेड की बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य की कैबिनेट ने 1,039 अतिरिक्त प्रोफेसर्स, डॉक्टर्स, टेक्निशियन और अन्य मेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दी है.

बता दें कि SKMCH में वर्तमान समय में उपलब्ध बेड की संख्या 638 है. इसके अलावा इस अस्पताल में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक, MCH भवन, PICU भवन और ट्रॉमा सेंटर का निर्माण किया जा रहा है.

कैबिनेट के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने इस बात की भी जानकारी दी कि राज्य कैबिनेट द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान व्यावसायिक वाहन, यात्री एवं मालवाहक गाड़ियों को टैक्स जमा करने के समय को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है.

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे