UKSSSC recruitment: उत्तराखंड में 'समूह ग' की नौकरियों पर आरक्षण लागू है. इनके लिए सिर्फ़ उत्तराखंड के युवा ही आवेदन कर सकते हैं

कोरोना वायरस (COVID-19) के रूप में दुनिया के सामने आए अभूतपूर्व संकट की वजह से बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखंडी भी अपने घर लौट रहे हैं. करीब दो लाख से ज़्यादा प्रवासी उत्तराखंडी वापस आने के तैयार हैं, कुछ आ चुके हैं. अब इन लोगों के साथ ही सरकार के सामने भी बड़ी चुनौती इन लोगों को घर या प्रदेश में ही रोज़गार उपलब्ध करवाने की है. राहत की बात है कि उत्तराखंड के मूल निवासियों के पास करीब 7000 नौकरियां पाने का यह शानदार मौका है. बस अप्लाई करें, तैयारी करें और परीक्षा की नई तारीख आने का इंतज़ार करें.

यहां से लें जानकारी
उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UKSSSC) ने समूह 'ग' के लिए विभिन्न विभागों में 7000 नौकरियां की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. COVID-19 संक्रमण फैलने की वजह से फिलहाल इस प्रक्रिया को रोक दिया गया है, लेकिन इसका अर्थ यह भी है कि वापस लौट रहे प्रवासी उत्तराखंडी भी इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे.

UKSSSC के सचिव संतोष बडोनी बताते हैं कि 'समूह ग' की 7000 नौकरियों के लिए आयोग ने विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से अभी इसे रोक दिया गया है. इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट (http://sssc.uk.gov.in/) से इस बारे में अपडेट ले सकते हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
उत्तराखंड में 'समूह ग' की नौकरियों पर आरक्षण लागू है. इनके लिए सिर्फ़ उत्तराखंड के युवा ही आवेदन कर सकते हैं. संतोष बडोनी बताते हैं कि 'समूह ग' की नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का उत्तराखंड का मूल निवासी और यहीं से आधारभूत शिक्षा ग्रहण करना ज़रूरी है.

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे